टीएल बैठक में समर्थन मूल्य पर खरीदी पर चर्चा, चयनित शाखाओ मेंं सी एम हेल्पलाइन के लंबित प्रकरणों को एक सपताह में निराकृत करें - कलेक्टर

 

कलेक्टर श्री राकेश कुमार श्रीवास्तव की अध्यक्षता में टीएल बैठक का आयोजन आज कलेक्टर कार्यालय श्योपुर के सभागार में किया गया। जिसमें समर्थन मूल्य परं ज्वार, बाजरा, धान की खरीदी के लिए बारदाना आदि के इंतजामों पर चर्चा की गई। 
   बैठक में एसडीएम श्री रूपेश उपाध्याय, एआरसीएस श्री रवीन्द्र कुमार शर्मा, डीएमओ श्री मनीष नागौरे, जीएम नागरिक आपूर्ति निगम श्री एके द्विवेदी, कलेक्टर कार्यालय के ओएस श्री दीलिप बंसल एवं कलेक्टर कार्यालय की विभिन्न शाखाओ के कर्मचारी उपस्थित थे।
   कलेक्टर श्री राकेश कुमार श्रीवास्तव ने बैठक में कहा कि समर्थन मूल्य पर ज्वार, बाजरा, धान की खरीदी के लिए सभी केन्द्रो पर बारदाना के इंतजाम किये जावे। साथ ही परिवहन व्यवस्था को प्रभावी बनाया जावे। उन्होने कहा कि किसानो की रबी फसलो की बोनी के लिए पर्याप्त मात्रा में यूरिया की उपलब्धता सुनिश्चित की जावे। उन्होने कहा कि परिवहन व्यवस्था को सुधारने की दिशा में ट्रांसपोर्टर द्वारा माल नही उठाने पर उसे ब्लैक लिस्टेड किया जावे। साथ ही उसकी जगह दूसरे ट्रांसपोर्टर को उन्ही निर्धारित दरो पर लगाया जावे।
   कलेक्टर ने कलेक्टर कार्यालय की विभिन्न शाखाओ मे लंबित सीएम हेल्पलाइन एवं सीएम तथा पीएम पीजी के प्रकरणों की समीक्षा की। साथ ही लंबित प्रकरणों का निराकरण समय सीमा में करने के निर्देश विभागीय अधिकारी और कर्मचारियों को दिये।

चयनित विभागो में लंबित सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणो की समीक्षा

   कलेक्टर श्री राकेश कुमार श्रीवास्तव की अध्यक्षता में चयनित विभाग राजस्व, पंचायत एवं ग्रामीण विकास, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति, नगर पालिका, लोक शिक्षण, कृषि, सामाजिक न्याय, लोक स्वास्थ्य यात्रिकी, आदिम जाति कल्याण, लीड बैंक, वन, उर्जा एवं स्वास्थ्य विभाग के अतंर्गत सीएम हेल्पलाइन में दर्ज प्रकरणों की विभागवार समीक्षा की। साथ ही विभागीय अधिकारियों को सीएम हेल्पलाइन में दर्ज प्रकरणो का निराकरण एक सप्ताह मे करने के दिशा-निर्देश दिये।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दतिया में निकली मां पीतांबरा की रथयात्रा

    धर्म मय हुई दतिया ,  पुरी की तर्ज पर निकली माई  की रथ यात्रा  में उमड़े भक्त ग्वालियर टाइम्स  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान,पूर्व मुख्यमं...