श्योपुर नगरीय क्षेत्र में तीसरे दिन वार्ड क्र. 02 में चलाया सफाई अभियान

कलेक्टर श्री राकेश कुमार श्रीवास्तव के नेतृत्व में श्योपुर नगरीय क्षेत्र में तीसरे दिन वार्ड क्र. 02 में गलियों मोहल्लो एवं बस्तियों में विशेष सफाई अभियान आज संचालित किया गया। इस अभियान के अंतर्गत कलेक्टर, जनप्रतिनिधि एवं नागरिको की सफाई। साथ ही फावडा चलाकर नालियो में भरे हुए कचरे को निकालकर सफाई व्यवस्था कायम रखने के प्रयास किये। तीसरे दिन चलाये गये विशेष सफाई अभियान की कडी में 08 जनवरी 2021 को प्रातः 08 बजे से श्योपुर शहर के वार्ड क्र. 04 में स्वच्छता की दिशा में साफ-सफाई व्यवस्था को सभी के सहयोग से संचालित किया जावेगा।
    कलेक्टर श्री राकेश कुमार श्रीवास्तव ने विशेष सफाई अभियान के अंतर्गत जनप्रतिनिधि एवं नागरिको से चर्चा करते हुए कहा कि श्योपुर शहर के मोहल्ला एवं गलियों में साफ-सफाई अभियान के दौरान हमें अपने आस-पास सफाई रखना चाहिए। जिससे हमारा वातावरण स्वच्छ रहता है। साथ ही बीमारियो से निजात मिलती है। उन्होने सफाई के दौरान ऐसे घरो के नागरिक जिनके द्वारा नाली बंद कर पानी की निकासी को रोका गया है। वे नाली को खोलकर पानी को आगे बढाने में सहायक बनें। इस कार्य को करने में बीमारियों से भी निजात मिलेगी।
    कलेक्टर ने विशेष सफाई अभियान के दौरान वार्ड क्र. 02 की हरिजन बस्ती के नागरिको के अनुरोध पर हनुमान मंदिर के पास एक सामुदायिक भवन के लिए जमीन पजेशन देने के लिए राजस्व एवं नगरपालिका के अधिकारियों से कहा कि वे सामुदायिक भवन के लिए पजेशन दे दें।  इसी प्रकार कलेक्टर ने वार्ड क्र. 02 की सुक्का गली में कचरा वाहन ना जाने के कारण इक्कठा हुई गंदगी के मलवो को हाथ सफाईट्राली से उठवाने के निर्देश नगरपालिका के अमले को दिये। साथ ही उन्होने सुक्का गली में रहने वाले नागरिको से व्यवर्थ में पेयजल ना बहाये इसके लिए समझाइश दी।
     इसी प्रकार वार्ड क्र. 02 के नागरिको के अनुरोध पर क्षार बाग मोहल्ला में सफाई करने के निर्देश नगरपालिका के अधिकारियों को दिये। कलेक्टर एवं जनप्रतिनिधियों द्वारा वार्ड क्र. 02 के नागरिको को समझादश दी कि वे अपने आस-पास कचरा इक्कठा ना करें। घरो में होने वाले कचरें को कचरेदान में ही डाले। इससे हमारा वार्ड और शहर दोनो स्वच्छ बनेगे। उन्होने वार्ड क्र. 02 में स्थित क्लीनिक के संचालक डॉ जगदीश को समझाइश दी कि वे गीला कचरा एवं सूखा कचरा अलग-अलग डस्टबीन में डालें। 
    विशेष सफाई अभियान में पूर्व विधायक श्री बृजराज सिंह चौहान, प्रदेश कार्यकारणी के सदस्य श्री महावीर सिंह सिसौदिया, गांधी आश्रम के संचालक श्री जयसिंह जादौन, पार्टी पदाधिकारी श्री बिहारी सिंह सोलकी, श्री सिराज दाउदी, मो. चीनी कुरैर्शी, श्रीमती मिथलेश तोमर, श्रीमती सरोज तोमर, श्रीमती मंजेश साहू, श्रीमती कल्पना राठौर, श्रीमती सुधा तोमर, श्रीमती राधा हरदैनिया, कु. अंजली दुबे, श्री महेश राठौर, श्री राजकुमार राठौर, श्री महेन्द्र आर्य, सीईओ जिला पंचायत श्री राजेश शुक्ल, एडीएम/एसडीएम श्री रूपेश उपाध्याय, तहसीलदार श्री राघवेन्द्र कुशवाह, नगरपालिका की सीएमओ सुश्री मिनी अग्रवाल, हेल्थ आफीसर श्री सत्यभानू जाटव, पार्षदगण, पत्रकार, विभागीय अधिकारी/कर्मचारी, पार्टी पदाधिकारी, स्वयंसेवी संगठनों के प्रतिनिधि और गणमान्य नागरिको ने हिस्सा लिया। 

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें